इलाहाबाद. नोएडा के चर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में उम्र कैद की सजा काट रहीं आरुषि की मां नुपूर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से सोमवार को 3 हफ्ते की पैरोल मिल गई है. नुपूर तलवार ने अपनी बीमार मां को देखने जाने के लिए ये पैरोल मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर ली. बता दें कि आरुषि-हेमराज की हत्या 16 मई 2008 को नोएडा के जलवायु विहार में तलवार दंपति के फ्लैट में की गई थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
नोएडा के चर्चित आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड में नुपूर तलवार को 26 नवंबर 2013 में CBI की स्पेशन कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने इस हत्याकांड में उनके पति राजेश तलवार को भी IPC की धारा 302/34 के तहत उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट के फैसले के बाद से तलवार दंपति जेल में थी. 
 
 
बता दें कि मई 2008 में अपनी बेटी आरुषि और घरेलू नौकर हेमराज की हत्या का दोषी पाए जाने पर नवंबर 2013 में कोर्ट ने डॉ. राजेश तलवार और उनकी पत्नी डॉ. नूपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी.
 
 
फैसला सुनाए जाने के तत्काल बाद तलवार दंपति को गाजियाबाद की डासना जिला जेल ले जाया गया. जस्टि‍स श्याम लाल ने सबूतों को मिटाने के लिए तलवार दंपति को इसके अलावा पांच साल और जांच के दौरान गलत सूचना देने के लिए राजेश तलवार को एक साल की अतिरिक्त सजा सुनाई थी.