नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुए रेप के मामले के आरोपी अनमोल रतन ने बुधवार को सरेंडर कर दिया है. बता दें कि आरोपी छात्र ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) का प्रमुख सदस्य है. 28 साल की छात्रा का आरोप है कि नशीली ड्रिंक पिलाकर अनमोल रतन ने JNU के ही ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में उसके साथ रेप किया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्या है मामला ?
दरअसल यह मामला एक फिल्म मांगने से शुरु हुआ था. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक उसने जून में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी कि वह मराठी फिल्म ‘सैरात’ देखना चाहती है. अगर किसी के पास वह फिल्म हो, तो उसे बताए. आरोपी ने छात्रा को मैसेज किया कि उसके पास फिल्म है. फिर आरोपी खुद शनिवार रात छात्रा को अपने साथ जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में ले गया था.
 
 
रिपोर्ट के मुताबिक हॉस्टल में आरोपी ने छात्रा को ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया और फिर उसके साथ रेप किया. साथ ही आरोपी ने छात्रा को शिकायत न करने की धमकी भी दी और बाहर भी जाने से रोका. दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में रेप की FIR दर्ज की गई थी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.  
 
AISA ने क्या कहा ?
वहीं इस मामले पर AISA ने कहा है कि अगर आरोपी छात्र दोषी पाया गया तो AISA पीड़ित लड़की के साथ इंसाफ की लड़ाई में खड़ा होगा. वहीं AISA ने रतन की सदस्यता समाप्त कर दी है.