गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीजेपी नेता ब्रजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाने वाले तेवतिया पर बीती रात कुछ अज्ञात हमलावरों ने एके-47 से हमला कर दिया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हमले के वक्त तेवतिया मुरादनगर से कविनगर अपने घर लौट रहे थे. गंभीर रूप से घायल तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने तेवतिया पर 50 राउंड फ़ायरिंग की. फायरिंग में तेवतिया के साथ गाड़ी में मौजूद पांच और लोग भी घायल हुए हैं.
 
महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह लोग हिरासत में 
तेवतिया पर हुए हमले के मामले में एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में बागपत में तैनात महिला कॉन्‍स्‍टेबल सुनीता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सुनीता नामी बदमाश राकेश हसनपुरिया की पत्नी है.
 
हसनपुरिया 2003 में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. उस वक़्त माना जा रहा था कि तेवतिया ने ही उसकी मुख़बिरी की थी. जिन छह अन्‍य लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें से दो के नाम शेखर चौधरी और मनोज हैं. ये दोनों महरौली के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया गया.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
घटना के बाद मौके से फरार हुए बदमाश
तेवतिया पर हमले की घटना के बाद मेरठ जोन के आईजी सुरजीप पांडे सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मेरठ जोन के आईजी सुरजीप पांडे ने बताया कि एक कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर बृजपाल तेवतिया और अन्य लोगों पर गोलियां चलाईं. मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे फरार होने में कामयाब रहे. पुलिस ने मौके से एक AK-47, दो पिस्तौल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं.