नई दिल्ली. छतरपुर से आम आदमी पार्टी के MLA करतार सिंह तंवर के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी में 20 कंपनियों सहित 130 करोड़ बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक 100 से ज्यादा आईटी अफसरों की टीम ने तंवर के 11 ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें घर, ऑफिस और फार्महाउस शामिल थें. इस छापेमारी में 20 कंपनियों का खुलासा हुआ साथ ही कंपनियों में टैक्स और स्टाम्प ड्यूटी चोरी का भी पता चला है. तंवर और उनके भाई से 1 करोड़ कैश के अलावा जूलरी भी बरामद की गई साथ ही 130 करोड़ की संपत्ति मिली. इसकी कोई डीटेल तंवर नहीं दे पाए. 
 
कौन हैं करतार सिंह तंवर?
आप में जाने से पहले तंवर बीजेपी पार्षद थे 2014 में वे आप में शामिल हुए. छतरपुर से एमएलए का चुनाव जीते.तंवर ने सरकारी नौकरी से वीआरएस लेने के बाद प्रॉपर्टी का बिजनेस शुरु किया था.एक शिकायत में कहा गया था कि इसमें उन्होंने करोड़ों रुपए कमाए.
 
आईटी की नजर में काफी समय से थे तंवर?
तंवर ने हाल ही में घिटोरनी गांव में एक फार्म हाउस खरीदा था. डील का पूरा पेमेंट कैश किया गया था. इसकी शिकायत आईटी से की गई. इस डील सहित कई और मामलों में तंवर ने न तो स्टाम्प ड्यूटी चुकाई और न ही रजिस्ट्रेशन फीस जमा की. किसी लोन की जानकारी भी सामने नहीं आई. तंवर की कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तैयार किए गए मॉल, रेसिडेंशियल हाउस के मामलों की भी जांच चल रही है.