नई दिल्ली. आज लोकसभा में जीएसटी बिल पेश कर दिया गया. जहां एक तरफ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बिल पेश करते हुए विपक्ष का शुक्रिया अदा किया वहीं प्रधानमंत्री ने शाम 6 बजे  जीएसटी बिल पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जीएसटी का मतलब है ग्रेट स्टेप बाय टीम इंडिया. उन्होंने कहा कि जीएसटी एक भारत, श्रेष्ठ भारत के भाव को ताकत देता है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
संशोधित बिल को पास करने के लिए पीएम ने सबको शुक्रिया कहा. जीएसटी को प्रधानमंत्री ने सभी दलों की जीत बताया. इस पर मोदी ने कहा कि जीएसटी बिल पर कौन जीता या कौन हारा का सवाल व्यर्थ है. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने टैक्स टेरेरिज्म से मुक्ति पाने के दिशा में इसे एक अहम कदम बताया.  
 
प्रधानमंत्री ने अपने बयान में जीएसटी के अर्थ को परिभाषित करते हुए कहा कि जीएसटी का मतलब है ग्रेट स्टेप टुवार्ड्स ट्रांसफॉर्मेशन. उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब है ग्रेट स्टेप टुवार्ड्स ट्रांसपेरेंसी इन इंडिया. विपक्ष के सहयोग को अपने वक्तव्य में रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्यसभा में जीएसटी बिल पर वोटिंग में हम अंकगणित में कमजोर होते हुए भी सबकी मदद से आगे बढे. 
 
यहां प्रधानमंत्री ने बताया कि जीएसटी की वजह से राज्यों की आर्थिक हालत में सुधार आएगा. उन्होंने पूर्वी राज्यों को आगे बढ़ाने पर खासा जोर दिया. पीएम के अनुसार जीएसटी का सबसे ज्यादा फायदा आम आदमी को होगा. उनके अनुसार इसका फायदा टैक्स का भुगतान करने वाले को होगा. पीएम ने यह भी बताया कि गरीबों के काम आने वाली फूड और दवाओं जैसी तमाम चीजें जीएसटी के दायरे से बाहर रखी गयी हैं.