नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की अवाम से हमेशा जुड़े रहने की कोशिश में रहते हैं. जनता से जुड़ने वाले एक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के बारे में आप पहले से ही जानते हैं लेकिन पीएम मोदी अब टाउनहॉल स्टाइल में लोगों से सीधे तौर पर मुखातिब होंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
साल 2014 में सत्ता में आने के बाद MyGov.in नाम की एक वेबसाइट लॉन्च हुई थी, जिसके दो साल पूरे होने पर 6 अगस्त 2016 को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी कई लोगों से सीधे तौर पर मुखातिब होंगे. इस दौरान मोबाइल उपभोक्ताओं से जुड़ने के लिए PMO मोबाइल ऐप भी लॉन्च की जाएगी.
 
कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्पलेक्स में होगा. इस दौरान ‘ DO, Discuss and Disseminate’ के थीम पर मोदी लोगों के सवालों का जवाब देंगे. MyGov के सीईओ गौरव द्विवेदी ने कहा कि इसके लिए MyGov पर रजिस्टर्ड तमाम लोगों में से कईयों का नाम शॉर्ट लिस्ट किया गया है. इन लोगों का चयन MyGov पर उनकी सक्रियता, उनके आइडियाज और जवाब-सवाल के आधार पर किया गया है.
 
इस दौरान MyGov की प्रतियोगिता ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’, ‘ड्यूटीज ऑफ अ सिटीजन’ और ‘इंडिया-अफ्रीका क्वीज’ के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्घाटन सूचना प्रौद्योगिकी एवं विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद करेंगे. कार्यक्रम करीब 4 घंटे का होगा जिसमें मंत्रियों और कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.