नई दिल्ली. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का 25 सदस्यीय दल सोमवार को पाकिस्तान जा रहा है. लाहौर में 27-28 जुलाई को सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच BSF और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच डीजी स्तर की आपस में बातचीत बेहद अहम मानी जा रही है. इस बैठक में सीमा सुरक्षा, आतंकवाद और घुसपैठ जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे शामिल हो सकते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अधिकारियों ने बताया कि बातचीत 27-28 जुलाई को होगी. यहां से बीएसएफ महानिदेशक के के शर्मा के नेतृत्व में वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे.
 
 
हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में जारी हिंसा के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने कहा था कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा.
 
 
शरीफ ने कहा कि आजादी के उनके आंदोलन को रोका नहीं जा सकता और वह सफल होगा. आपको पता है कि कैसे उन्हें पीटा और उनकी हत्या की जा रही है. हमारी दुआएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा.
 
 
पाकिस्तान के बड़बोलेपन का विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने करारा जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पाने का सपना कयामत तक पूरा नहीं होगा और कश्मीर कभी नरक नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी कश्मीर की भलाई नहीं चाही है, उसने केवल घाटी में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी दिए हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
सुषमा स्वराज ने नवाज शरीफ को करारा जवाब देते हुए कहा कि शरीफ ने कहा था कि एक दिन कश्मीर पाक का हिस्सा होगा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि वो सपना देखते रहें, कयामत तक ऐसा कभी नहीं होगा. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के पीएम ने खुद बुरहान वानी को शहीद बताया है, क्या वह नहीं जानते कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था और उसके ऊपर 10 लाख डॉलर का इनाम था.