नई दिल्ली. कश्मीर में 15 दिन से जारी हिंसा पर पाकिस्तान के बड़बोलेपन का विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने करारा जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर पाने का सपना कयामत तक पूरा नहीं होगा और कश्मीर कभी नरक नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी कश्मीर की भलाई नहीं चाही है, उसने केवल घाटी में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी दिए हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पाक PM को दिया जवाब
सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को करारा जवाब देते हुए कहा कि शरीफ ने कहा था कि एक दिन कश्मीर पाक का हिस्सा होगा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि वो सपना देखते रहें, कयामत तक ऐसा कभी नहीं होगा. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के पीएम ने खुद बुरहान वानी को शहीद बताया है, क्या वह नहीं जानते कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था और उसके ऊपर 10 लाख डॉलर का इनाम था.
 
 
‘भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर’
सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान में कई यूएन के द्वारा प्रतिबंद्धित आतंकवादियों को संरक्षण देना शर्मनाक है. पाकिस्तान उस क्षेत्र में हाफिज सईद और अन्य प्रतिबंधित आतंकवादियों द्वारा आतंकवादी गतिविधियां चला रहा है जो कि जो भारत का अभिन्न हिस्सा है.
 
 
‘पाक को उंगली उठाने का अधिकार नहीं’
सुषमा ने कहा कि जिस देश ने (पाकिस्तान) अपने ही लाखों लोगों पर लड़ाकू विमानों, तोपों और टैंकों का इस्तेमाल किया हो उसे हमारे बहादुर पुलिस और सुरक्षाबलों पर उंगली उठाने का कोई अधिकार नहीं है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने कहा था कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा. शरीफ ने कहा कि आजादी के उनके आंदोलन को रोका नहीं जा सकता और वह सफल होगा. आपको पता है कि कैसे उन्हें पीटा और उनकी हत्या की जा रही है. हमारी दुआएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बन जाएगा.