नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ता सोनी द्वारा खुदकुशी करने के बाद बीजेपी ने आप पर निशाना साधा है. बीजेपी ने सोनी की आत्महत्या के लिए आप को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि उसे पार्टी के कार्यकर्ता ही कॉम्प्रोमाइज करने के लिए मजबूर कर रहे थे, जिसके बाद उसे ऐसा कदम उठाना पड़ा.
 
बुधवार को बीजेपी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही. इसके साथ ही पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की प्रभारी स्वाती मालीवाल से इस्तीफा मांगा है.
 
‘लाश पर राजनीति कर रही है BJP’
 
बीजेपी के हमले के बाद आप ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी लाश पर राजनीति कर रही है. पार्टी के दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा है कि आरोपी रमेश जिसे गिरफ्तार करके बेल पर रिहा किया गया है वह आप का सदस्य है ही नहीं. 
 
बता दें कि सोनी ने मरने से पहले आरोपियों में रमेश भारद्वाज का नाम लिया था, जिसे बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कुछ समय बाद उसे बेल पर रिहा कर दिया गया.
 
‘सिसोदिया ने दिए न्यायिक जांच के आदेश’
 
दिल्ली के बाहरी इलाके नरेला में 28 साल की आप महिला कार्यकर्ता सोनी की आत्महत्या मामले की जांच के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. सिसोदिया ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि डीएम नॉर्थ इस मामले की जांच करेंगे.
 
‘आज जंतर मंतर में प्रदर्शन’
 
गुरुवार को शाम 5:30 बजे से दिल्ली के जंतर मंतर में सोनी के लिए मार्च निकाली जाएगी. इस मार्च में हर किसी से जुड़ने का आग्रह किया गया है. इसमें सवाल किया गया है कि ‘सोनी को किसने मारा है, केजरीवाल जवाब दो.’
 
बता दें कि आप की महिला कार्यकर्ता सोनी ने मंगलवार की रात को जहर खा लिया था, जिसके बाद उनकी अस्पताल में मौत हो गई थी. सोनी ने मरने से पहले एक वीडियो में पार्टी के तीन लोगों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उन्होंने मरने से पहले जिन तीन लोगों का नाम लिया था उसमें रमेश भारद्वाज, रजनीकांत और अमित का नाम शामिल हैं. सोनी ने आरोप लगाया था कि रमेश भारद्वाज सोनी पर जबरन रिश्ते बनाने के लिए दबाव डाल रहा था.
 

रमेश भारद्वाज को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन कुछ समय बाद उसे बेल पर रिहा कर दिया गया.