नई दिल्ली. सूचना के अधिकार के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय से पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ी अजीबों-गरीब जानकारियां मांगने का मामला सामने आया है. दरअसल, आरटीआई के तहत पीएमओ से कुछ सवाल पूछे गए हैं जिनमें प्रधानमंत्री की रसोई में किस तरह के सिलेंडर इस्तेमाल होते हैं और उनके रसोई में मसाले कहां से आते हैं जैसे सवाल शामिल हैं.
 
इस बात की जानकारी देते हुए पीएमओ ने अपनी वेबसाइट http://www.pmindia.gov.in पर सभी पूछे गए सवालों को जवाब सहित पोस्ट किए हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
‘मसालों के बिल मुहैया कराए जाएं?’
 
पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार सवालों में पूछा गया है कि पीएम मोदी का मोबाइल नंबर क्या है, क्या वे छुट्टी लेते हैं. पीएम की रसोई में इस्तेमाल होने वाले सिलेंडर और मसालों के बिल मुहैया कराए जाएं? जिसके जवाब में कहा गया है कि पीएम का रसोर्इ खर्चा व्यक्तिगत है और सरकारी खाते का पैसा खर्च नहीं होता.
 
PMO स्टाफ को लेकर भी सवाल
 
इसके अलावा आरटीआई में पीएमओ स्टाफ को लेकर भी सवाल किए गए हैं. जिसमें पूछा गया है कि क्या पीएम के प्रिंसीपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा कभी अपने साथियों को पिकनिक पर लेकर गए हैं? अगर हां तो कौन गया, कितना पैसा खर्च हुआ, क्या इसमें परिवार के लोगों को भी बुलाया गया और खाने में क्या था? क्या खाना बाहर से मंगाया गया? पिकनिक की जगह मिश्रा ने तय की या फिर सबकी सहमति से फैसला हुआ? जिसके जवाब में कहा गया है कि नृपेंद्र मिश्रा ने कोई पिकनिक आयोजित ही नहीं की.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
‘क्या पीएम मोदी ने संविधान पढ़ा है?’
 
इन सवालों में यह भी पूछा गया है कि क्या प्रधानमंत्री ने भारतीय संविधान पढ़ा है? क्या प्रधानमंत्री को संविधान पढ़ना चाहिए? क्या पीएमओ में अभी तक किसी ने बताया कि प्रधानमंत्री के भारत के प्रति क्या कर्तव्य  है? वहीं पीएमओ की ओर से दिए गए इस सवाल के जवाब में कहा गया है कि जो जानकारी मांगी गई है वह सूचना की परिभाषा के तहत नहीं आती. इसलिए जवाब नहीं दिया जा सकता.