मुबंई. बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर दक्षिणी सूडान में फंसे भारतीयों को जल्द निकालने की अपील की है. अक्षय ने ट्वीट कर लिखा कि मैम, सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए तत्कान कदम उठाने और कार्रवाई करने का निवेदन करता हूं. मेरी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं.
 
सुषमा ने कहा है कि भारत सरकार इस मसले को लेकर जागरुक है और फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए योजना बना रही है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अक्षय कुमार जी, कृपया चिंता न करें. हम जुबा (दक्षिण सूडान) से भारतीयों को निकाल रहे हैं.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिणी सूडान में करीब 600 भारतीय फंसे हैं, जिनमें से 400 वहां की राजधानी जूबा में है. गौरतलब है कि अफ्रीका के सबसे नए देश दक्षिण सूडान की आजादी के पांचवीं सालगिरह पर राष्ट्रपति साल्वा कीर और उपराष्ट्रपति रिक माछर की सेनाओं के बीच संघर्ष शुरू हो गया है. 
 
यूएन सिक्योरिटी काउंसिल ने दोनों पक्षों से शांति कायम रखने की अपील की थी. लेकिन हालात बिगड़े और सोमवार को संघर्ष और भड़क गया. सरकार और विरोधी गुटों के बीच चल रहे संघर्ष के कारण वहां हिंसा बढ़ गई है और दो दिनों में करीब 300 जानें जा चुकी हैं.