वाशिंगटन. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्तरां में शुक्रवार रात हुए हमले की जिम्मेदारी हालांकि इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है, लेकिन अमेरिका का कहना है कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमले में आईएस का हाथ था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया, “इस हमले का जिम्मेदार कौन है, यह कहना अभी जल्दबाजी होगी. फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ है.” 
 
 
उन्होंने कहा, “हम बांग्लादेश के लोगों के साथ मिलकर आतंकवाद के इस क्रूर कृत्य के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त करते हैं. हम पीड़ितों के परिवारों और मित्रों और जान गंवाने वाले बांग्लादेशी अधिकारियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.” 
 
 
PM मोदी ने की निंदा
ढाका में हुए आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि संकट की इस घड़ी में भारत बांग्लादेश में रह रहे अपने भाईयों-बहनों के साथ पूरी ताकत से खड़ा है. पीएम ने ढाका हमले ट्वीट करके कहा, ‘संकट की घड़ी में भारत बांग्लादेश में रह रहे अपने भाईयों-बहनों के साथ पूरी ताकत से खड़ा है. पीड़ित परिवारों के साथ मेरी सहानुभूति है. मैं प्रार्थना करता हूं कि इस घायल लोग जल्द-से-जल्द ठीक हो जाएं.’

 
मोदी ने एक और ट्वीट किया जिसमें उसमें बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से हमले की निंदा की.  उन्होंने लिखा,  ‘ढाका अटैक से हुई पीड़ा को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मैंने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बात करके, हमले की कड़ी निंदा की है’

 
बता दें कि शुक्रवार की रात को ढाका के पॉश इलाके गुलशन डिप्लोमेटिक जोन की एक बेकरी में 9 आतंकियों ने हमला बोलकर 40 लोगों को बंधक बना लिया था. जिसमें से 13 लोगों को छुड़ा लिया गया, जबकि एक भारतीय सहित 20 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है.