नई दिल्ली. बीजेपी सांसद महेश गिरि के समर्थन में बीजेपी सासंद सुब्रह्मण्यम स्वामी आ गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे गिरि से मिलने पहुंचे स्वामी ने केजरीवाल को सामूहिक तौर पर माफी मांगने को कहा है.
 
महेश गिरि ने एक खुली बहस में केजरीवाल का इंतजार किया लेकिन वह नहीं पहुंचे तो महेश केजरीवाल के आवास पर पहुंचे और वहीं अनिश्चितकाल धरने पर बैठ गए. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्या कहा स्वामी ने?
अनशन करने पहुंचे स्वामी ने कहा, ‘मैं यहां महेश गिरि जी का समर्थन करने पहुंचा हूं. केजरीवाल ने उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं, वह बेबुनियाद हैं. केजरीवाल ने आईआईटी में कैसे एडमिशन लिया था, मैं आगे पीसी करके बताऊंगा. फिलहाल यही कहूंगा कि गिरि साहसी व्यक्ति हैं. अरविंद केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए.’ 
 
‘दिल्ली सरकार को बर्खास्त करें’
सुब्रमण्यम स्वामी ने इसके साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘एलजी को बर्खास्त कर देना चाहिए. ये भी रोज अहमद पटेल की सलाह पर काम करते हैं. संविधान के खि‍लाफ काम कर रहे हैं.’ स्वामी ने आगे कहा कि दिल्ली की सरकार को भी बर्खास्त कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य की बदहाली के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे.
 
क्या था मामला?
दरअसल इस बहस के लिए चुनौती बीजेपी नेता करण सिंह तवर पर एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान की हत्या को लेकर लगे आरोपों के चलते दी गई है. महेश गिरि का कहना है कि जब तक केजरीवाल बाहर आकर उनसे बात नहीं करेंगे, तब तक वो उनके घर के बाहर ही बैठे रहेंगे.
 
प्रदर्शन की जगह पर CRPF की तैनाती
इस दौरान प्रदर्शन में लोगों के शामिल होने के बाद सांसद महेश गिरि और सीएम केजरीवाल की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. दोनों के समर्थकों के आपसी टकराव की संभावना को भी कम करने की कोशिश की जा रही है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
गिरफ्तारी दें गिरि: आशुतोष
इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने ट्वीट कर महेश गिरि पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हत्या के आरोपी को धरना पर नहीं बैठना चाहिए बल्कि गिरफ्तारी देकर जांच में मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गिरि 21 दिन तक अनशन करें.