श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शुक्रवार को आतंकियों से मुठभेड़ इस वक्त जारी है. मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी मारा गया है, जबकि वहां एक और आतंकी के छिपे होने का शक है. बताया जाता है कि सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बोमाई गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. करीब घंटे भर की खोजबीन के बाद आतंकी एक घर में छिपे हुए पाए गए. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
घर में छिपे हैं आतंकी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  बताया, “सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर शुक्रवार सुबह चना मोहल्ला इलाके में एक घर को घेर लिया.” उन्होंने कहा, “जवान जैसे ही घर के करीब पहुंचे, वहां छिपे बैठे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी.” अधिकारी ने कहा, “समय रहते सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान एक आतंकी के मारे जाने की खबर है, जबकि कम से कम एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है.”
 
आतंकी बड़ी घटना को दे सकते हैं अंजाम
सेना ने गुरुवार को यहां एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया था. इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ था. कुपवाड़ा के मच्छिल सेक्टर में भी बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया था. यहां अभी भी तलाशी अभियान जारी है. जबकि श्रीनगर में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। खूफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी यहां बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
5 महीने में 50 आतंकियों ने की घुसपैठ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल के मुकाबले इस बार घाटी में आतंकी घुसपैठ बढ़ी है. 2016 के पहले 5 महीनों में 50 से ज्यादा आतंकियों के कश्मीर में दाखिल होने की खबर है. 2015 में जनवरी से अप्रैल तक घुसपैठ की कोई घटना सामने नहीं आई थी.