लखनऊ. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय अर्थव्यवस्था की ग्रोथ पर संतोष जताते हुए कहा कि जल्द ही भारत आर्थिक महाशक्ति बन सकता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा देश दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था है और पिछले साल चीन और अमेरिका से ज्यादा हिन्दुस्तान में निवेश हुआ है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गृहमंत्री ने लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में वाई-फाई सुविधा तथा एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के पिछले शासनकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 साल में सकल घरेलू उत्पाद में गिरावट आयी लेकिन पिछले दो साल में विकास दर छह प्रतिशत के नीचे से बढ़कर 7.6 फीसद हो गयी है. सिंह ने कहा वित्तीय वर्ष 2015-16 में भारत में चीन और अमेरिका से ज्यादा 51 अरब डालर का निवेश भारत में हुआ है.
 
राजनाथ सिंह ने रेलवे को देश का ‘बेस्ट परफॉर्मिग सेक्टर’ करार दिया. गृह मंत्री ने कहा कि मंत्रालय के करिश्माई काम की बदौलत रेलवे में हाल में कई लाख करोड़ रुपये का निवेश हुआ है जितना शायद पहले कभी नहीं हुआ था. आने वाले वक्त में यहां के रेल यात्रियों को विकसित देशों से बेहतर रेल सुविधाएं मिलने लगेंगी. उन्होंने कहा कि वाई-फाई की सुविधा से यात्री अपने छोटे-मोटे अनेक काम आसानी ट्रेन अथवा रेलवे स्टेशन पर बैठकर कर सकेंगे.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
लखनउ उत्तर रेलवे एवं पूर्वोत्तर रेलवे परिसरों में शुरू की गयी वाई-फाई सेवा रेल मंत्रालय के उपक्रम ‘रेलटेल’ और गूगल के साथ मिलकर स्थापित की गयी है. रेलटेल और गूगल की शुरुआत में देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू करने की योजना है.