श्रीनगर. आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी का नौ माह बाद एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो  में सुरक्षा बलों, सैनिक कालोनियों और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग बस्तियों पर और हमलों की चेतावनी दी है. लेकिन साथ ही उसने कहा है कि संगठन आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा पर हमले नहीं करेगा.  
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्या है वीडियो में
6 मिनट 17 सेकंड का यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो रहा है. इसमें युवा आतंकवादी बुरहान कमांडर एक सफेद टीशर्ट पहने एक कुर्सी पर बैठे दिख रहा है. उसने अपने पैरों को एक कंबल से ढक रखा है. उसके दोनों ओर दो-दो राइफल दीवार पर खड़ी की गई हैं.
 
वीडियो में वानी ने क्या कहा?
वानी वह अपने भाषण की शुरुआत कश्मीरियों के प्रति विशेषकर कश्मीरी नौजवानों के कश्मीर की आजादी की मूवमेंट का समर्थन के लिए आभार जताते हुए कर रहा है. इसके बाद उसने पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए कहा है कि हमने अपने पहले जारी एक वीडियो में पुलिसकर्मियों को कहा था कि वह जिहाद और आजादी की हमारी तहरीक के खिलाफ काम न करें. आजादी की तहरीक के खिलाफ वह अपनी कार्रवाई बंद करें, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी और हमें उन्हें निशाना बनाना पड़ा. अब हम उन्हें और ज्यादा चेतावनी नहीं देंगे. मैं पुलिस को कहता हूं कि वह नौजवानों को तंग न करें, न नाका लगाएं और न गश्त करें बस अपने कैंपों में ही रहें. बुरहान ने कहा कि पुलिसकर्मी कश्मीर का ही हिस्सा हैं, लेकिन वह हिंदोस्तान की नीतियों को नहीं समझते. जब भी यहां कोई मिलीटेंट या पुलिसकर्मी मरता है तो वह खुश होता है.
 
‘हर वर्दीधारी व्यक्ति पर हमला किया जाएगा’
उसने कहा कि आतंकवादियों के पास कश्मीर में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है. आप जैसा जानते हैं कि हमने पिछले महीने से हमले किये हैं जिसमें हमने कई पुलिसकर्मियों और सैन्यकर्मियों को निशाना बनाया है. पुलिसकर्मी हमारे अपने हैं लेकिन फिर भी वे हमें हमला करने के लिए बाध्य करते हैं. उसने कहा, हमने उन्हें हमारे खिलाफ हमला नहीं करने की पिछले महीने भी चेतावनी दी थी लेकिन उन्होंने हम पर ध्यान नहीं दिया और हमारे खिलाफ कार्य करना जारी रखा और हमारे युवाओं को प्रताड़ित किया. अब किसी को भी कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी और हर एक वर्दीधारी व्यक्ति पर हमला किया जाएगा.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
‘श्री अमरनाथ यात्रा पर नहीं करेंगे हमला’
श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा पर हमले की किसी योजना से इन्कार करते हुए हिज्ब कमांडर ने कहा कि हमारा ऐसा कोई इरादा नही है. हमने कभी श्री अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्घालुओं को निशाना नहीं बनाया है. वह श्रद्घालु हैं और हम उन पर हमला नहीं करेंगे, लेकिन हम सैनिक कॉलोनी और कश्मीरी पंडितों के लिए अलग कॉलेनी को निशाना जरूर बनाएंगे.