पटना. बिहार शिक्षा व्यवस्था की पोल खुलने के बाद दोबारा टेस्ट देने पहुंचे 13 टॉपर्स में शामिल सौरभ और राहुल का रिजल्ट रद्द कर दिया है. ये दोनों बिहार बोर्ड के रिएयलिटी टेस्ट में फेल हो गए हैं. सौरव और राहुल को छोड़कर सभी टॉपरों को क्लीन चिट दे दी गयी है. वहीं आर्ट्स की टॉपर रही रूबी के अभी सदमे में हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
13 में 11 टॉपर इंटरव्यू में पास
शनिवार को बोर्ड ने जानकारी दी कि शुक्रवार के इंटरव्यू में 13 में से 11 को पास कर दिया गया. बोर्ड ने बताया कि शीर्ष 13 परीक्षार्थ‍ियों में से 11 को शीर्ष योग्य पाया गया है और शीर्ष 2 परीक्षार्थी सौरभ श्रेष्ठ रोलकोड 33014 क्रमांक 10542 और राहुल कुमार रोलकोड 33014 क्रमांक 10434 को अप टू मार्क नहीं होने के कारण परीक्षाफल रद्द करने का निर्णय लिया गया है.
 
 
कॉलेज का मान्यता रद्द
बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए विशुन राय कॉलेज की मान्यता भी रद्द कर दी है. क्योंकि ये दोनो टॉपर्स इसी कॉलेज से थे. इतना ही नहीं, मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है.
 
 
रूबी के लिए एक मौका और
बोर्ड ने जानकारी दी है कि बोर्ड ने आर्ट्स की टॉप रूबी राय रोलकोड 33014 क्रमांक 30021 को नैसर्गिक न्याय के तहत अपना पक्ष रखने के लिए फिर से एक अवसर दिया है. बोर्ड के अधिकारी इसे बहाना बता रहे हैं और रुबी राय के खिलाफ उचित कार्रवाई की बात कह रहे हैं. बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच जारी है और जल्द पता लग जाएगा कि आखिर चूक कहां हुई.
 
ऐसे उठा मामला
बता दें कि हाजीपुर की रहने वाली एक लड़की रूबी जिसने आर्ट्स स्ट्रीम में टॉप किया था उसे अपने सब्जेक्ट के नाम ठीक से याद तक नहीं थे और न ही उसे विषय से संबंधित कोई जानकारी थी. 
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter