बालासोर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ओडिशा के बालासोर में ‘विकास पर्व’ के मौके पर जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी हर योजना में देश की गरीब जनता को शामिल करती है. बच्चों की शिक्षा का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब के बच्चों को पढ़ने के लिए सरकारी स्कूल और सरकारी टीचर पर भरोसा करना होता है. जबकि अमीरों के पास पैसों से सब विकल्प मोजूद हैं. सरकार गरीबों को हर सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार की हर योजना का फोकस गरीबों पर है और सरकार देश की गरीब जनता के हितों को ध्यान में रखकर ही योजनाएं बनाती है.
 
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार देश के गरीबों को समर्पित है. इसका सीधा मतलब है कि देश का कोई प्रदेश, कोई इलाका विकास में पीछे नहीं छूटना चाहिए. देश के हर क्षेत्र में संतुलित विकास हो और हर किसी को इसका लाभ मिले. सरकार की डगर-डगर पर अगर किसी को जरूरत होती है तो वो गरीब तबका है. गरीब बीमार होता है तो उसे लाइन में खड़ा रहना पड़ता है, अगर सरकारी अस्पताल सही होगा तभी अच्छा इलाज होगा.
 
विकास पर्व के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि इस धरती में भविष्य के भारत के सपने पल रहे हैं. यह जगन्नाथ की धरती है, यहां की जनता ने सरकार को जज्बा दिया है. मोदी ने कहा कि ओडिशा की जनता ने दो साल बीत जाने के बाद भी केंद्र सरकार के प्रति अपना विश्वास बनाए रखा है. उनके इसी विश्वास की वजह से सरकार को कुछ नया करने की ताकत मिल रही है. सरकार विकास की राह में अग्रसर है.