नई दिल्ली. दिल्ली के राजनीतिक गलियारों से खबरें आ रही हैं कि जल्द राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इन अटकलों पर बीजेपी नेताओं ने चुटकी ली है. अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से जल्द बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे और बीजेपी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना जल्द पूरा हो जाएगा.    
 
वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से भाजपा का ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का संकल्प और मजबूत होगा. 
 
इन अटकलों के बीच वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह आज राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कल कहा था कि सोनिया गांधी बीमार रहती हैं इसलिए राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप देनी चाहिए. 
 
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के राहुल के लिए अध्यक्ष पद संभालने के बयान के बाद संगठन में बदलाव की संभावनाएं बढ़ गई हैं. पार्टी ने अमरिंदर सिंह और दूसरे नेताओं के इस तरह के बयानों से किनारा नहीं किया है. कांग्रेस अमूमन इस तरह के बयानों के बाद नेताओं को पार्टी मंच पर अपनी बात रखने की नसीहत देने में देर नहीं करती थी.