मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें इतिहास पर नजर डालने की नसीहत दी है. साथ ही उन्होंने पहले की तरह इस बार भी कांग्रेस की सत्ता में वापसी का दावा भी जाहिर किया है. पवार ने नरेन्द्र मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर आयोजित जश्न की तुलना 2004 की तत्कालीन एनडीए सरकार के विज्ञापन ‘इंडिया शाइनिंग’से की है. उन्होंने यह बात विधान परिषद चुनावों के लिए अपने पार्टी उम्मीदवार वसंत देवखड़े के पक्ष में प्रचार के लिए आयोजित पार्टी की एक सभा के दौरान कही. 
 
‘इतिहास पर नजर डालने की जरूरत है’
पवार ने पीए मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि पीएम को एक बार फिर से इतिहास पर नजर डालने की जरूरत है. गांधी और नेहरू के विचारों के साथ ही देश को आजादी मिली है. उन्होंने यह भी कहा कि गांधी और नेहरू की सोच के साथ देश को मजबूत और एकजुट रखा जा सकता है. 
 
‘कांग्रेस करेगी सत्ता में वापसी’
इसके अलावा पवार ने कहा कि मोदी दावा कर रहे हैं कि देश की सभी समस्याओं का अब समाधान हो गया है. उनका दावा है कि विश्व की नजर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. वह कांग्रेस-मुक्त भारत चाहते हैं. लेकिन देश की जनता अब कांग्रेस की वापसी चाहती है. औैर कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में वापसी जरूर करेगी.