पटना. वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी और आरजेडी चीफ लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने सोमवार को पटना में राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया है. चारा घोटाले में जेठमलानी लालू के पैरवीकार रहे हैं. नामांकन के दौरान सीएम नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और राबड़ी देवी , जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, केसी त्यागी मौजूद रहे.
 
जेडीयू से शरद यादव और आरसीपी सिंह ने भी नामांकन किया. मीसा के बारे में ये खबर आई थी कि वो खुद को राज्यसभा न भेजे जाने से नाराज़ हो गई हैं और इस वजह से उन्होंने अपना बर्थडे भी दिल्ली में ही मनाया था. बर्थडे के अगले दिन वो पटना गईं तो दोपहर तक ही लौट आईं.
 
‘मीसा के RS जाने से पार्टी होगी मजबूत’
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि मीसा भारती के पार्टी से राज्यसभा जाने से पार्टी मजबूत होगी. तेजस्वी यादव की बड़ी बहन मीसा भारती हैं. लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र क्षेत्र से चुनाव मीसा हार गई थी. 
 
जेठमलानी को लेकर पार्टी में गुस्सा
आरजेडी नेता और पूर्व सांसद डॉ. एजाज ने जेठमलानी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि आरजेडी की राज्यसभा सीटों पर पहलेा हक यादवों और मुसलमानों का है लेकिन पार्टी इसे दरकिनार करते हुए जेठमलानी को राज्यसभा भेजना चाहती है. आरजेडी नेता ने लालू पर भी निशाना साधा और कहा कि लालू को जेठमलानी के जरिए चारा घोटाला से रिहाई मिलने की उम्मीद है. इसलिए वो जेठमलानी को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रहे हैं.