नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह बारिश होने की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. बारिश होने की वजह से न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “सोमवार को दिनभर आसमान में बदली छाई रहेगी. हल्की बारिश और तूफान भी आ सकता है.” अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 98 प्रतिशत दर्ज की गई. 
 
राजधानी दिल्ली में बीते रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
 
दिल्ली में दीवार गिरने से 1 की मौत, 4 घायल 
रविवार शाम को आई तेज आंधी से राजधानी में कई जगह पेड़ और दीवारों के गिरने की खबरें आईं. मोतियाखान इलाके में दीवार गिरने से 1 बच्ची की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल हो गए. वहीं चांदनी चौक में पोस्ट ऑफिस की दीवार गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. सोमवार को भी मौसम के ऐसे ही बने रहने का अनुमान है. तेज हवाएं और धुल भरी आंधी चलने का अनुमान लगाया गया है. सोमवार सुबह बारिश भी हुई.
 
दिल्ली में चली 92 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं 
दिल्ली में आंधी और बारिश से रविवार को पारा लुढकर 31 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. पालम ऑब्जर्वेटरी (वेधशाला) में हवा की 92 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार दर्ज की गई, जबकि सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी में यह 52 किलोमीटर प्रति घंटा थी.