शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में शहीद भगत सिंह के पोते और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अभितेज सिंह संधू की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. राज्य की राजधानी से 120 किलोमीटर दूर शनिवार शाम संधू (27) रामपुर शहर के पास अकेले मोटरसाइकिल से आ रहे थे. बाइक फिसलने से संधू (27)को गंभीर चोटें आईं. संधू स्पीति घाटी के काजा से लौट रहे थे. उनके तीन दोस्त उनके पीछे आ रहे थे. 
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें सिर और पसली में चोटें आने के बाद रामपुर के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल के गियरबॉक्स में कुछ तकनीकी समस्या थी. हो सकता है कि हादसा इसी वजह से हुआ हो. परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद संधू का शव उन्हें सौंप दिया गया है. अंतिम संस्कार सोमवार को मोहाली में किया जाएगा. 
 
संधू राज्य के सनावर में प्रतिष्ठित लॉरेंस स्कूल के पूर्व छात्र थे. अभितेज संधू के पिता अभय संधू ने 2012 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब (पीपीपी) के टिकट पर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. पिता और बेटे ने बाद में पीपीपी से खुद को अलग कर लिया और आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार किया. 
 
उनके मित्रों ने बताया कि अभितेज संधू ने हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार किया था. ‘आप’ के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संधू की मौत पर शोक प्रकट करते हुए ट्विटर पर लिखा, “भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना.”