नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह ने रविवार को कहा कि अफ्रीकी नागरिकों पर हमले करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी में अफ्रीकी नागरिकों के उत्पीड़न को संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने उन इलाकों में गश्त बढ़ाने को भी कहा, जहां अफ्रीकी देशों के नागरिक बहुतायत में रहते हैं.
 
राजनाथ ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली के पुलिस आयुक्त (सीपी) को हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और हर किसी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. साथ ही ऐसे इलाकों में गश्त बढ़ाने को कहा, जहां अफ्रीकी नागरिक बड़ी तादाद में रहते हैं.”

 
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “नई दिल्ली में कुछ अफ्रीकी नागरिकों पर हमले के संदर्भ में दिल्ली के सीपी से बात की. ऐसी घटनाएं निंदनीय हैं.”

 
इससे पहले विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने अफ्रीकी नागरिकों पर हमले के संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से बात की है, जिन्होंने उन्हें दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

 
उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जिन इलाकों में अफ्रीकी नागरिक रहते हैं, वहां जल्द ही लोगों को इनके प्रति संवेदनशील बनाने के लिए अभियान चलाए जाएंगे. 

 
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार रात चार अफ्रीकी नागरिकों के खिलाफ हमले की घटना सामने आई थी. ये हमले एक किलोमीटर के दायरे में हुए थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया. अधिकारियों के मुताबिक, हालांकि कोई पीड़ित शिकायत दर्ज कराने नहीं पहुंचा, फिर भी पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले दर्ज किए.