नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय इंडिया गेट पर ‘ज़रा मुस्कुरा दो’ नाम से 28 मई को एक बड़ा समारोह आयोजित कर रहा है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत सरकार के तमाम मंत्री, नौकरशाह के अलावा बॉलीवुड के कई स्टार्स शामिल होंगे.
 
सूत्रों के मुताबिक इंडिया गेट पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम का संचालन अभिनेता आर माधवन, पत्रकार नीलम शर्मा के अलावा साधना श्रीवास्तव और पद्मजीत सहरावत करेंगे. समारोह में बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन के अलावा अनिल कपूर, रवीना टंडन, जूही चावला, विद्या बालन और कैलाश खेर भी शामिल होंगे.
 
केंद्र सरकार ने इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए वैंकेया नायडू की अध्यक्षता में मंत्रियों की एक कमिटी बनाई थी जिसमें नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और राज्यबर्धन सिंह राठौर भी शामिल हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने सारे मंत्रालयों से दो साल की उपलब्धियों का ब्यौरा मांगा था जिसे 28 मई को इंडिया गेट पर कार्यक्रम के दौरान परफॉर्मेंस या कार्यक्रमों के जरिए देश के सामने रखा जाएगा. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन करेगा.
 
कार्यक्रम की रूपरेखा ये है कि शाम 5 बजे से 5.45 बजे तक अमिताभ बच्चन महिलाओं और बच्चों पर बात करेंगे जिसमें उनका फोकस बेटी बचाओ होगा. उसके बाद 5.50 से 6.30 बजे तक स्वच्छ भारत पर बात होगी. 6.35 से 6.55 तक हाशिए पर पड़े तबकों को लेकर सरकार की उपलब्धियां बताई जाएंगी.
 
शाम 7 बजे से 7.25 बजे तक किसान, 7.30 से 7.45 इन्फ्रास्ट्रक्चर, 7.50 से 8.15 तक अर्थव्यवस्था, 8.20 से 9 बजे तक युवाओं के लिए मोदी सरकार के दो साल के काम और उल्लेखनीय उपलब्धियों को सामने रखा जाएगा.
 
इसके बाद दोबारा अमिताभ बच्चन सामने आएंगे और एक भारतीय होने के नाते गर्व की बात करेंगे. सबसे अंत में रात 9.35 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह को संबोधित करेंगे जो दूरदर्शन पर लाइव दिखेगा इसलिए ये देश के नाम संबोधन होगा जिसमें वो दो साल के काम और आगे के प्लान पर बात करेंगे.