नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को एम्स में भर्ती 13 वर्षीया दुष्कर्म पीड़िता से मिले.  इस दौरान उन्होंने राजधानी की आम सी कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया. अरविंद केजरीवाल ने दुष्कर्म पीड़िता से मिलने के बाद कहा, “मैंने लड़की व उसके परिवार से मुलाकात की. दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है, इसलिए इस तरह की समस्याएं बार-बार सामने आ रही हैं और ऐसी प्रत्येक घटना कानून-व्यवस्था पर लोकतांत्रिक ढंग से पूर्ण नियंत्रण होने की याद दिलाती है.”
 
केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा है. उन्होंने कहा, “मैंने आज राजनाथ सिंह से पूर्ण राज्य के दर्जे पर चर्चा करने के लिए समय मांगा है, लेकिन इसमें (पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने में) कुछ समय लगेगा इसलिए तब तक हमें जनता व कानून प्रवर्तन एजेंसियों को साथ लेकर लोकतांत्रिक तरीके से स्थानीय दिक्कतों से निपटना होगा.”
 
बता दें कि राजधानी में 13 साल की नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था. घटना दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके की है. घटना के बार में बताया जा रहा है कि पीड़िता को बलात्कार के बाद रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया. बच्ची के साथ यह क्रूरता कथित रूप से उसके पड़ोसी किशोर ने की है. पीड़िता अनाथ और मानसिक रूप से विक्षिप्त है. उसे गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.