फैजाबाद. अयोध्या में शस्त्र प्रशिक्षण देने के मामले में अयोध्या के बजरंग दल प्रमुख महेश मिश्रा को बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया. मिश्रा पर हथियारों की ट्रेनिंग देने के बहाने सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. वीडियो सामने आने के बाद इस मामले में अयोध्या के बजरंग दल प्रमुख महेश मिश्रा को बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया.
 
बता दें कि बजरंग दल ने अयोध्या में आत्मरक्षा के लिए शस्त्र प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में टोपी पहने लोगों को आतंकी के तौर पर दिखाया गया. यह ट्रेनिंग कैंप 14 मई को हुआ था.  हालांकि बजरंग दल ने इसे सेल्फ डिफेंस बताया था.
 
फैजाबाद के एसएसपी ने बताया कि मीडिया चैनलों में प्रसारित वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर बजरंग दल पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वीडियो में दो समुदायों के बीच में टकराव दिखाया गया है. 
 
इस मामले को लेकर सूबे में सत्तासीन सपा और कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है. सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं इसलिए बीजेपी और बजरंग दल सांप्रदायिक ध्रवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने बजरंग दल पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.