दिसपुर. सर्वानंद सोनोवाल आज असम में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार सोनोवाल के साथ कुल 12 मंत्री भी बतौर कैबिनेट के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह गुवाहाटी में शाम 3 बजे से शुरू होगा. इसके अलावा असम में पहली बार सरकार बनाने को लेकर बीजेपी काफी उत्सुक है और इस समारोह के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. साथ ही इसे देखते हुए चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
 
बता दें कि रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में जहां सर्वानंद सोनोवाल को नेता चुना गया, वहीं सोमवार को सोनेवाल, राम माधव और हेमंता विश्वशर्मा के बीच कैबिनेट के गठन को लेकर लंबी बातचीत हुई थी. 
 
मोदी समेत कई बड़े नेता शामिल
 
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा एनडीए से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. नेताओं की संख्या को देखते हुए बीजेपी आलाकमान ने नई दिल्ली से गोवाहाटी जाने के लिए 2 बड़े विमान और अनेक चार्टर विमान बुक कराए गए हैं. 
 
इसके अलावा सर्बानंद सोनोवाल के शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी उसी मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. 
 
बीजेपी का राज्य की 86 सीटों पर कब्जा
 
बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में असम में 15 सालों से सत्ता में रही कांग्रेस को बीजेपी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बीजेपी को पहली बार सूबे में बहुमत मिला है. पार्टी ने राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 86 पर कब्जा जमाया.