अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या से आज चौंकाने वाली तस्वीर आई जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई. इसे लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है और देश में बहस छिड़ गई है.
 
बजरंग दल के ट्रेनिंग कैंप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. दल के कार्यकर्ताओं को कई तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें लोगों को हथियार चलाना सिखाया जा रहा है.
विवाद के बढ़ते ही AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने हथियारों की ट्रेनिंग पर ट्वीट कर सख्त टिप्पणी की है. ओवैसी ने कहा- अगर मुस्लिम संगठन ऐसी हथियारों का ट्रेनिंग कैंप लगाएं तो क्या रिएक्शन होगा ? आसमान टूट पड़ेगा.
 
ट्रेनिंग में कार्यकर्ताओं के हाथ में बंदूक दी गई है जिसे लेकर वे आग के ऊपर से कूदते हैं और फिर कुछ लोगों पर टूट पड़ते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक दल के कार्यकर्ता जिन लोगों को बंदूक के निशाने पर लेते हैं, उन्हें ट्रेनिंग के लिए नकली आतंकियों के तौर पर यहां रखा गया है.
 
ये कार्यकर्ता पहले नकली आतंकियों पर हमला बोलते हैं. फिर उन्हें बंदी बनाते हैं और अपने घायल कार्यकर्ताओं को पीठ पर उठाकर भागने की ट्रेनिंग लेते हैं. लेकिन यहां बवाल इस बात पर हुआ कि जिन लोगों को नकली आतंकी बनाया गया, उन्हें टोपी पहनाई गई थी.