श्रीनगर. आज श्रीनगर में पुलिस बल को निशाना बनात हुए दो हमले हुए, जिनमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए. आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. साथ ही उसने आगे भी पुलिसबल पर और हमले करने की धमकी दी है. पहला हमला जदीबल पुलिस स्टेशन में जबकि दूसरा हमला टेंगपोरा इलाके में कैंप में हुआ.
 
इन घटनाओं में कई पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की खबर मिली है. शहर में करीब तीन साल बाद इस तरह का बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इससे पहले 22 जून 2013 को हमला हुआ था, जब हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जानकारी के अनुसार शहर के पुराने इलाके जदीबल चौक पर पुलिस बल पर हमला करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. आशंका जताई जा रही है कि हमलावर आतंकी हो सकते हैं. मौका-ए-वारदात पर अफरातफरी मची हुई है.
 
इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं जबकि दो लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत अस्पताल रवाना कर दिया गया है. श्रीनगर में दो घंटे के अंदर ही दूसरा हमला किया गया है. अज्ञात हमलावरों ने टेंगपोरा इलाके में पुलिसबल पर हमला किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. शहीद हुए पुलिसकर्मी की राइफल भी गायब है. हमले के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इलाके को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया है, ताकि हमलावरों को पकड़ा जा सके.