श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में दो अलग-अलग पुलिस पोस्ट पर आतंकी हमले की खबर सामने आ रही है. इन हमलों में तीन पुलिस वाले शहीद हो गए हैं. हमले के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इलाके को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया है, ताकि हमलावरों को पकड़ा जा सके. वहीं दोनों हमलों की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है.
 
पहला हमला जादीबल पोस्ट पर
पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पहला हमला सुबह 10:45 बजे जादीबल पुलिस स्टेशन के पास हुआ. उस वक्त पुलिस की एक टीम इलाके में पहले से मौजूद तनाव के चलते गश्त पर गई थी. इसमें दो पुलिस वाले शहीद हो गए. इनके नाम एएसआई नजीर अहमद और कॉन्स्टेबल बशीर अहमद हैं. सूत्रों के मुताबिक, एएसआई नजीर और बशीर को काफी नजदीक से गोली मारी गई है. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं आतंकी भाग निकलने में सफल रहे. पुलिस ने तलाशी शुरू कर दी है.
 
दूसरा हमला 2 घंटे बाद
श्रीनगर में दो घंटे के अंदर ही दूसरा हमला किया गया है. इस हमले में भी एक पुलिस जवान शहीद हो गया. आतंकी पुलिस जवान से राइफल छीन ले गए. लेकिन पुलिस अभी तक यह कन्फर्म नहीं कर पाई है कि इन हमलों में कितने आतंकी शामिल थे.
 
‘3 साल में यह पहला बड़ा हमला’
पुलिस ने भी बताया कि तीन साल में यह पहला मौका है, जब आतंकियों ने इतना बड़ा हमला शहर के अंदर किया है. इसके पहले 22 जून, 2013 में हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकियों ने हमला किया गया था. इसमें 2 पुलिस वाले शहीद हुए थे.