पणजी. गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव लड़ने का शंखनाद कर दिया है. इस बात की घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पणजी में आयोजित एक रैली के दौरान की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्विटर पर भी इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है कि आप गोवा में चुनाव लड़ेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी गोवा में साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है.
 
‘AAP  की ताकत को कम नहीं आंके कांग्रेस’
रैली के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए आम आदमी पार्टी की ताकत को कमतर नहीं आंकने की सलाह भी दी है. उन्होंने कहा कि जब अन्य पार्टियां आप का मजाक उड़ाती थीं और कहती थीं कि वह एक भी सीट नहीं जीत पाएगी, लेकिन पार्टी ने दिल्ली के विधानसभा चुनावों में 70 में से 67 सीटें जीतकर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. उसे दिल्ली में व्यापक प्रतिक्रिया मिली है. आज दिल्ली की गवर्नेंस की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है.
 
BJP-Congress पर हमला
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह बीजेपी को गोवा में भी हराएंगे. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि हमने आम आदमी की मदद के लिए 1400 करोड़ रुपये की बिजली सब्सिडी दी. जिससे दिल्ली में 36 लाख परिवारों को लाभ हुआ है. जबकि कांग्रेस ने 9000 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है और वह भी विजय माल्या के लिए. लेकिन फिर भी कांग्रेस सब्सिडी के लिए आप सरकार की आलोचना कर रही है. वहीं बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो उन्होंने माल्या को भाग जाने दिया है,  ताकि वह पकड़ा नहीं जा सके.
 
रक्षा मंत्री पर्रिकर पर भी निशाना
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यहां आज भी पर्रिकर की सरकार चल रही है. वो दिल्ली मे कम और गोवा में ज्यादा रहते हैं.