नई दिल्ली. सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट का ऐलान शनिवार को हो गया, जिसमें दिल्ली की सुकृति गुप्ता ने टॉप किया है. रिजल्ट से खुश होकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली गवर्नमेंट स्कूल के बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. शिक्षा मंत्री ने कई ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की.
 
सिसोदिया ने लिखा, ’12वीं कक्षा के सभी स्टूडेंट्स को बधाई. सबने अच्छा प्रदर्शन किया. दिल्ली गवर्नमेंट स्कूल के बच्चों ने भी बहुत अच्छा रिजल्ट दिया. हमें सभी स्टूडेंट्स पर गर्व है’.
 
मनीष सिसोदिया ने अगले ट्वीट में कहा कि पिछले साल 103 स्कूलों ने 100 प्रतिशत रिजल्ट दिया था, इस बार इनकी संख्या 130 है. इस साल 546 स्कूलों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा छात्रों न सफलता हासिल की है, जबकि पिछले साल यह संख्या 525 थी.
 
सिसोदिया ने कहा, ‘प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी) स्कूल का रिजल्ट 99.62% रहा. यह आकड़ा दिल्ली के केंद्रीय विद्यालयों (95.71%) और पब्लिक स्कूलों ( 86.67%) से भी ज्यादा है. यह बहुत ही अच्छी बात है’.
 
शिक्षा मंत्री ने टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा, ‘दिल्ली गवर्नमेंट स्कूल के चारों विषयों के टॉपर्स से बात की है और उन्हें उनके इतने अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी है’. उन्होंने दिल्ली गवर्नमेंट स्कूल के टॉपर्स के नामों को भी ट्वीट में मेंशन किया. बता दें कि विज्ञान संकाय से कीर्ति दुआ ने 97% अंकों के साथ टॉप किया. कॉमर्स संकाय से अमन ने 97% लाए. वोकेशनल संकाय से पारुल ने 96.8% के साथ पूरे भारत में टॉप किया. तो वहीं आर्ट्स से डिम्पी ने 95.8% प्राप्त किए. 
 
सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों के रिजल्ट पर कहा, ‘पहली बार सरकारी स्कूल के बच्चों ने प्राइवेट स्कूल के बच्चों से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है. यह काफी महत्वपूर्ण है’.