नई दिल्ली. सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने केंद्र की मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर कहा है कि सरकार ने देश के माहौल को सकारात्मक बनाया है. राठौड़ ने यह बात इंडिया न्यूज़ को दिए अपने एक इंटरव्यू में कही.
 
राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने के बाद से देश की विकास दर को आगे बढ़ाने का काम किया है. राठौड़ ने कहा, ‘वैश्विक मंदी के बावजूद भारत की विकास दर 7% से ऊपर हुई है’. मोदी सरकार के सवच्छता अभियान पर उन्होंने कहा कि इस अभियान ने भारत की तस्वीर बदलने की शुरुआत की है. राठौड़ ने कहा, ‘2019 तक साफ-सफाई पूरे भारत में देखने को मिलेगी’.
 
गांवों के विकास पर मोदी सरकार के काम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार गांवों के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है. राठौड़ ने कहा, ‘सांसद आदर्श ग्राम योजना से गांवों में बदलाव आया है’.
 
प्रसार भारती के काम के बारे में बात करते हुए सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री ने कहा कि प्रसार भारती की जिम्मेदारी देश की संस्कृति को जिंदा रखने की है. बोर्ड में धीरे धीरे सुधार हो रहा है. जल्द ही बोर्ड में चयन बोर्ड का गठन किया जाएगा. यूपीएससी ने बोर्ड में चयन बोर्ड बनाने का निर्णय लिया है और जल्द ही नतीजा देखने को भी मिलेगा.
 
राठौड़ से जब मोदी सरकार की सबसे बड़ी चुनौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मीडिया मोदी सरकार की सबसे बड़ी चुनौती थी. राठौड़ ने कहा, ‘आम लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जनता को बताने की जिम्मेदारी केवल सरकार या प्रसार भारती बोर्ड की नहीं है, प्राइवेट मीडिया आर्गेनाइजेशन्स को भी इस तरफ कदम बढ़ाना चाहिए’.
 
वीडियो क्लिक कर देखिए पूरा शो.