गुवाहाटी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सर्वानंद सोनोवाल 24 मई को शपथ समारोह में असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शिरकत करेंगे. बीजेपी नेता ने जानकारी दी है कि सोनोवाल के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे. बीजेपी ने शपथ ग्रहण समारोह में सभी बीजेपी शासित राज्यों और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल होने का न्योता दिया है.
 
शपथ ग्रहण समारोह यहां के खानपारा इलाके के वेटेरनरी कालेज के मैदान पर होगा. उम्मीद है कि मोदी यहां लोगों को संबोधित करेंगे. इन बातों की जानकारी बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बैठक के बाद दी. बैठक में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक शामिल हुए. 
 
सरमा ने कहा, “रविवार को हम सोनोवाल को बीजेपी विधायक दल का नेता चुनने जा रहे हैं. सोमवार को हम अपने सहयोगियों असम गण परिषद और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के विधायकों के साथ बैठक करेंगे.” उन्होंने कहा कि मंगलवार को सोनोवाल पद की शपथ लेंगे. 
 
असम में BJP का कमाल
इन चुनावों में सबसे बड़ा करिश्मा बीजेपी ने असम में किया, जहां कुल 126 सीटों में से उसने 86 सीटों पर जीत दर्ज की. बीजेपी की इस शानदार विजय से कांग्रेस की मिट्टी पलीद हो गई. 15 सालों से सत्तारूढ़ इस पार्टी को मात्र 26 सीटों में से संतोष करना पड़ा. ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) को करारा झटका लगा और उसे 13 सीटों से संतोष करना पड़ा. असम के भावी मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि बांग्लादेशी मुसलमानों की घुसपैठ बंद कराने के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील करना उनकी सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी.