नई दिल्ली. असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है. जीत पर मोदी बीजेपी के हेडक्वाटर दिल्ली पुहंचे मोदी ने कहा कि देशभर के लोगों ने उनकी पार्टी के प्रति भरोसा जताया है.
 
उन्होंने कहा कि ये नतीजे बीजेपी के लिए अत्यंत उत्साहवर्धक हैं. साथ ही अमित शाह और उनकी टीम को जीत के लिए बधाई. जनता का धन्यवाद करते हुए मोदी ने कहा कि मैं उन सभी मतदाताओं का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने बीजेपी और एनडीए पर विश्वास दिखाया है.
 
असम में पहली बार बीजेपी की सरकार आने पर मोदी ने कहा कि असम में हमारी सरकार बनना कई को ऐसे ही चौंका रहा है जैसे हमने जम्मू और कश्मीर में सरकार बनाई है.
 
बता दें कि असम विधान सभा चुनाव में बीजेपी का सहयोगियों के साथ लक्ष्य 126 सीटों में से 84 सीटें हासिल करने का था जो सरकार बनाने के लिए काफी है. बीजेपी ने एजीपी और बीपीएफ जैसी अहम पार्टी के साथ गठबंधन कर रखा है. 15 साल से सरकार चला रहे गोगोई के नेतृत्व में काग्रेंस पिछड़ गई है. कांग्रेस गठबंधन को 31 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. AIUDF भी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं अन्य 8 सीटों पर आगे चल रहे हैं.