नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना दोपहर 2 बजे तक जारी है.  प्रारंभिक रूझानों के बाद दोपहर तक यह साफ हो गया कि पांचों राज्‍यों में कांग्रेस को करारा झटका लगा है. हर राज्‍य में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है. असम में जहां भाजपा को बढ़त है तो बंगाल और तमिलनाडु में ममता बनर्जी और जयललिता का दुबारा जलवा कायम है.
 
तमिलनाडु: एआईडीएमके- 124, डीएमके- 105, बीजेपी- 1 सीट पर आगे/जीत
बंगाल: तृणमूल कांग्रेस 217, लेफ्ट-कांग्रेस 70, भाजपा 4 पर आगे/जीत 
असम: भाजपा 73, कांग्रेस 30, एआईयूडीएफ 15 पर आगे/जीत 
केरल: लेफ्ट 83, कांग्रेस 48, भाजपा 1 सीट पर आगे/जीत
पुडुचेरी: कांग्रेस 11, एआईएनआरसी 9, एआईडीएमके 1 पर आगे/जीत
 
पश्चिम बंगाल-
ममता बनर्जी का जादू चल गया और चुनाव से पहले तक बनी स्थितियों के उलट उन्‍होंने एक बार फिर जीत की तरफ कदम बढ़ाए हैं. खास बात यह है कि जो रूझान है उनके अनुसार 2011 में टीएमसी को जो सीटें मिली थीं उनसे कहीं ज्‍यादा सीटें इस बार मिली दिख रही हैं.
 
तमिलनाडु-
80 के दशक के इतिहास को दोहराते हुए जयललिता ने लगातार दूसरी बार सत्‍ता में काबिज होने की तैयारी कर ली है. अम्‍मा की पार्टी ने करुणानिधि और कांग्रेस को धूल चटाते हुए बहुमत का आंकड़ा छू लिया है और उम्‍मीद की जा रही है कि नतीजे भी इससे अलग नहीं होंगे.
 
असम-
भाजपा यहां अगर बहुमत प्राप्‍त कर लेती है तो यह पहली बार होगा जब वो असम में सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उत्‍तर पूर्व में पार्टी की यह पहली जीत होगी. हालांकि फिलहाल पार्टी बहुमत के आंकड़े पर रूकी हुई है लेकिन फिर भी यह साफ लग रहा है कि सरकार भाजपा की ही बनेगी.
 
केरल-
केरल में कांग्रेस को झटका लगा है और यहां लेफ्ट ने बढ़त बना ली है. रूझानों के अनुसार लेफ्ट केरल में सरकार बना रही है.
 
पुडुचेरी-
कांग्रेस की एकमात्र उम्‍मीद नजर आ रहे पुडुचेरी में भी पार्टी को झटका लगा है और शुरुआती बढ़त के बाद पिछड़ गई. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि मतगणना दोपहर तीन बजे तक होगी.