कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2016 के शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को मिली जोरदार जीत के बाद पार्टी प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता और कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस जीत के बाद अच्छे तरीके से काम करना है. राज्य में शांति बनाए रखना है. 
 
ममता ने कहा, ‘चुनाव के दौरान भवानीपुर में हिंसा हुई थी, इसके लिए मैं चुनाव आयोग को दोष नहीं दे रही हूं, इसमें पुलिस की गलती थी. चुनाव के दौरान काफी हिंसा हुई थी. मैं अपने विरोधी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करती हूं कि वे अपने अनुभव से सबक सीखें. मैं राज्य मैं शांति की उम्मीद करती हूं’.
 
बता दें कि बंगाल में चुनाव के दौरान एक दर्जन से ज्यादा हत्या हो चुकी है. चुनाव के बाद हिंसा का खौफ मंडरा रहा है. टीएमसी नेताओं ने कहा है कि इस बार रबींद्र संगीत नहीं होगा. बंगाल में अगर ये कहा जाए कि रबींद्र संगीत नहीं चाहिए तो इसका मतलब मारपीट होता है. मदन मित्रा और सुवेंदु अधिकारी जैसे बड़े नेता कह रहे हैं कि इस बार रबींद्र संगीत नहीं होगा.
 
ममता ने 2011 में जीतने के बाद कहा था कि कार्यकर्ता विजय जुलूस न निकालें, घर पर रबींद्र संगीत सुनें. मदन मित्रा और सुवेंदु अधिकारी जैसे बड़े नेता कह रहे हैं कि इस बार रबींद्र संगीत नहीं होगा. 
 
टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने बांकुरा में कहा था कि दीदी इस बार हमें चुनाव के बाद रबींद्र संगीत सुनने न कहना. सूर्यकांता मिश्रा का कहना था कि जिस पार्टी को चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान हिंसा करने की आदत हो गई हो वो चुनाव के बाद हिंसा नहीं करेगी, कौन मानेगा.