नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में आज मौसम का सबसे गर्म दिन है. दिल्ली के पालम इलाके में आज अधिकतम 46.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. इसी वजह से दिल्ली में आज बिजली की मांग भी बढ़ गई है. 
 
अगर पूरे देश की बात करें तो श्रीगंगानगर में आज सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार यहां तापमान 48.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. गर्मी के बढ़ते कहर के चलते कई शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.
 
शहरों के तापमान को देखा जाए तो राजस्थान में गर्मी के पारे ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फालोदी राजस्थान में 50.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वहीं जैसलमेर में 48.8 और जयपुर में 45.8 तापमान रहा.
 
एक तरफ जहां पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं लेकिन चेन्नई में पिछले 24 घंटे से जोरदार बारिश हो रही है. शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया है. उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अगले 48 घंटे में चक्रवात की चेतावनी जारी की गई है. 
 
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में तेज़ बारिश की चेतावनी जारी दी है. तमिलनाडु और पुडुचेरी के मछुआरों को अगले 24 घंटे तक समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. इंडिया न्यूज के खास शो में देखिए कैसे भीषण गर्मी से उत्तर भारत परेशान है तो दूसरी तरफ चेन्नई की बारिश.
 
वीडियो पर क्लिक करेक देखिए पूरी रिपोर्ट