नई दिल्ली. उत्तराखंड कांग्रेस के बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें खत्म हो गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और 9 बागी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसकी घोषणा दिल्ली में बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और पार्टी के केंद्रीय प्रभारी श्याम जाजू ने की है.
 
बता दें कि बागी विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था जिसके बाद राज्य में राजनीतिक संकट बन गया था. इस बीच खबर आ रही थी कि या तो बागी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे या अपना अलग दल बनाएंगे.
 
घोषणा के दौरान विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत बीजेपी नेताओं के साथ एक ही मंच पर मौजूद थे. कांग्रेस में बग़ावत तब शुरू हुई जब राज्य के बजट सत्र के दौरान उन्होंने हरीश रावत सरकार के बजट का विरोध किया था.
 
हरीश रावत को बहुमत
बता दें कि राजनीतिक उथल पुथल के बावजूद फ्लोर टेस्ट कराया गया. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तराखंड विधानसभा में हरीश रावत का बहुमत परीक्षण हुआ, जिसमें 61 विधायकों ने वोटिंग की. हालांकि कांग्रेस के 9 बाग़ी विधायकों को वोटिंग से दूर रखने का आदेश सुप्रीम कोर्ट पहले ही दे चुका था. फ्लोर टेस्ट में हरीश रावत को बहुमत मिला और वे फिर सत्ता में लौंटे.