मुंबई. प्रसिद्ध मोबाइल कंपनी एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने बुधवार को मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन किए. उनके साथ उनकी टीम के कुछ और लोग भी थे. टिम कुक गुरुवार को हैदराबाद जाएंगे. इस यात्रा के दौरान वह अमेरिका से बाहर कंपनी का पहला टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट सेंटर के शुरू करने की घोषणा कर सकते हैं. अपनी भारत यात्रा के दौरान कुक के प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलने की उम्मीद है.
 
तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामाराव ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वह गुरुवार (19 मई) को एक बड़ी खबर देंगे. हालांकि अभी तक इसे लेकर सस्पेंस बरकरार रखा गया है. सूत्रों ने पुष्टि की है कि गुरुवार को तेलंगाना की राजधानी पहुंच रहे कंपनी एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक यहां नए डिजिटल मैपिंग सेंटर की स्थापना की घोषणा करेंगे. 
 
ऐसी ख़बरें हैं कि एप्पल के इस कदम से एक साल के भीतर 2,500 नई नौकरियां पैदा होंगी, और एप्पल एक बड़ा-सा कैम्पस भी स्थापित करेगा. सरकार के सूत्रों ने हालांकि कैम्पस की ख़बर से इंकार किया है, और उनका कहना है कि एप्पल एक स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (एसईज़ेड) के तहत बने सॉफ्टवेयर हब से ही सेंटर का कामकाज संचालित करेगी.