नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की वेकेशन बेंच ने बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में अनुराग ठाकुर को हिस्सा ना लेने की याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है. बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए होने वाला चुनाव 22 मई को होने वाला है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का हवाला देते हुए बीसीसीआई के चुनावों पर रोक लगाने की अपील की थी. उक्‍त चुनाव पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार की ओर से एक याचिका दायर की गई है.
 
लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट का दिया हवाला
क्रिकेट ऐसोसिएशन ऑफ बिहार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के चुनावों में ऐसे किसी शख्स को उम्मीदवार नहीं बनाया जा सकता जिसके खिलाफ चार्जशीट दायर हो. बीसीसीआई के चुनाव उम्मीदवार अनुराग ठाकुर के खिलाफ दो चार्जशीट दायर है. इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ सकते हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा वे उस बेंच में अपील करें, जिसने पहले ऑर्डर पास किया है.
 
अनुराग ठाकुर बन सकते हैं अध्यक्ष 
अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना जा सकता है. शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद खाली हुए पद को भरने के लिए 22 मई को चुनाव होना है. सूत्रों के मुताबिक, अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. उनकी जगह अजय शिर्के को सचिव चुना जा सकता है.