उज्जैन. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्य प्रदेश के उज्जैन में सिंहस्थ कुंभ के दौरान चल रहे तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ का समापन करेंगे. इस दौरान महांकुभ में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित पांच देशों के प्रतिनिधि भी मौजूद होंगे. जिसे देखते हुए कुंभ के चारों ओर सुरक्षा ओर भी कड़ी कर दी गई है.
 
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विचार महाकुंभ के सार्वभौम संदेश को जारी करेंगे. इसके अलावा समापन कार्यक्रम के दौरान भारत के चार अलग-अलग राज्य के मुख्यमंत्री भी बतौर अतिथि विशेष रूप से मौजूद रहेंगे.
 
मोदी का कार्यक्रम
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज दिल्ली से विमान से सुबह 10:30 बजे इंदौर पहुंचेंगे.  पीएम वहां से उज्जैन जिले के निनौरा हेलीपेड पहुंचेंगे. जिसके बाद वह यहां अंतर्राष्ट्रीय विचार कुंभ में शामिल होंगे और  उज्जैन के कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर इंदौर से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.
 
कई देशों के प्रतिनिधि रखेंगे विचार
 
वहीं दूसरी ओर वैचारिक महाकुंभ के अंतिम दिन सुबह नौ बजे श्रीलंका के नेता प्रतिपक्ष सम्पंथान, भूटान के मंत्री डी एन थुंगवेल, नेपाल के खील राज रेग्मी, बांग्लादेश के सांसद साधनचंद्र मजूमदार और मलेशिया के एस के देवगनी अपने विचार और सुझाव रखेंगे.
 
सुमित्रा महाजन करेंगी सत्र की अध्यक्षता
 
समापन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित होंगे. सत्र की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन करेंगी.