लखनऊ. जनता दल (युनाइटेड) के राज्यसभा सांसद के.सी. त्यागी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचने के बाद शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रूप कभी प्रोजेक्ट नहीं किया है, लेकिन वह ‘पीएम मैटेरियल’ तो हैं ही. 
 
‘नीतीश पीएम मैटेरियल हैं’
त्यागी ने कहा कि बिहार व झारखंड के दो बड़े नेताओं- लालू प्रसाद यादव और बाबूलाल मरांडी समेत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने भी नीतीश की राजनीतिक एवं प्रशासनिक क्षमताओं को देखते हुए उन्हें ‘पीएम कैंडिडेट’ बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि नीतीश पीएम कैंडिडेट नहीं तो पीएम मैटेरियल जरूर हैं. नीतीश कुमार हालांकि ऐसी चर्चाओं को लेकर कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और इस समय ऐसी बात का कोई मतलब नहीं है.
 
मोदी ने पर किया हमला
जेडी(यू) नेता त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की ग्रेजुएशन की डिग्री को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो सवाल उठाया है, उस पर प्रधानमंत्री को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. त्यागी ने शराब माफिया, भू-माफिया और खनन माफियाओं के खिलाफ किसान मंच के ‘जन अभियान रथ’ को झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि 15 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लखनऊ आएंगे. बिहार में पूर्ण शराबबंदी के लिए यहां की महिलाओं की ओर से उन्हें सम्मानित किया जाएगा.