नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संयोजक(आप) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगस्ता मामले पर बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि दोनों पार्टियां मिली हुई हैं. उन्होंने कहा की दो साल में एनडीए की सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कोई जांच नहीं कराई, जबकि इटली की सरकार ने जांच पूरी भी कर ली है.
 
केजरीवाल ने जंतर मंतर में आप कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान यह बात कही है. उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अगस्ता मामले में बीजेपी-कांग्रेस पर मिलीभगत करने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि क्या उनके अंदर इतनी हिम्मत नहीं है कि वो सोनिया गांधी को गिरफ्तार कर जांच करा सकें.
 
केजरीवाल ने सवाल किया, ‘सोनिया गांधी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरने की क्या जरूरत है?’ उन्होंने अपना आक्रामक रूप जारी रखते हुए कहा कि अगर अगस्ता डील की जांच करानी है तो सोनिया गांधी को गिरफ्तार कर दो दिन तक पूछताछ करो सच्चाई सामने आ जाएगी. 
 
केजरीवाल ने रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भी जांच की मांग करते हुए कहा कि वाड्रा की जांच के लिए किस बात का इंतजार किया जा रहा है. 
 
मोदी की डिग्री को लेकर भी साधा निशाना
 
केजरीवाल ने मोदी की डिग्री पर भी सवालिया निशान लगाते हुए उसे फर्जी बताया है. उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी का डिग्री घोटाला निकलकर सामने आया है, उनकी डीयू की बीए की डिग्री फर्जी है’. केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री फर्जी डिग्री का काम करेंगे, तो जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. यह धोखाधड़ी का मामला है. डिग्री के मामले में मोदी को जनता से माफी मांगनी चाहिए.
 
बता दें कि दिल्ली के जंतर मंतर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 
 
ट्वीट कर की थी आलोचना
 
एक दिन पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को नौटंकी कहा था. केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा और कांग्रेस धरना पार्टियां हैं. उन्होंने कहा था कि केवल आम आदमी पार्टी (आप) ही काम कर रही है. केजरीवाल ने लिखा, ‘भाजपा और कांग्रेस दोनों धरना पार्टियां हैं. वे करीब रोजाना धरना देती हैं. केवल आप ही काम करती है’.