दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इन युवकों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है. बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंक के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए इन संदिग्‍धों को पकड़ा. 
 
एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आतंकवाद विरोधी इकाई के विशेष सेल की एक टीम ने पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके से इनमें से दो युवकों को उस समय पकड़ा जब वे कथित रूप से आईईडी बना रहे थे. उनसे पूछताछ के दौरान अन्य संदिग्धों के नाम भी सामने आए और उन्हें आज तड़के एक के बाद एक करके गिरफ्तार किया गया.
 
अधिकारी ने बताया कि उन सभी पर राष्ट्रीय राजधानी और अन्य शहरों पर हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन की एक स्लीपर इकाई के सदस्य होने का संदेह है.
 
विशेष सेल के दल दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छापे मार रहे हैं और आगामी 24 घंटों में कई और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है. उनके पास से बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है.
 
इस बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस ने अच्छा काम किया है.
 
दिल्ली और यूपी से पकड़े गए संदिग्ध
विशेष पुलिस आयुक्त अरविंद दीप (विशेष ईकाई) ने बुधवार को बताया, ‘हमने जैश की विचारधारा के समर्थक 12 लोगों को दिल्ली और उत्तर प्रदेश से मंगलवार रात हिरासत में लिया. उनके पास से एक आईईडी भी बरामद किया गया.’