नई दिल्ली. कांग्रेस ने शनिवार को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह पर अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में देश को गुमराह करने का आरोप लगाया और उनसे माफीनामे की मांग की. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेता फरेब वाली राजनीति और जानबूझकर झूठ बोलने में माहिर हो गए हैं. बीजेपी सरकार को आत्मविश्लेषण करना चाहिए कि क्या कीचड़ उछालने से सच्चाई छिप सकती है.” 
 
‘केंद्र क्यों कंपनी को बचा रही है’
सुरजेवाला ने  शाह पर निशाना साधते हुए कहा, “अमित शाह ने अगस्तावेस्टलैंड और उसकी मातृ कंपनी फिनमेक्के निका को ‘बोगस कंपनी’ कहा है. क्या अमित शाह मोदी सरकार से पूछेंगे कि वह पिछले दो साल से इसी बोगस कंपनी को क्यों बचा रही है. क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की जांच का कोई परिणाम नहीं निकला है.” 
 
‘केंद्र ने क्यों कंपनी को मेक इन इंडिया का हिस्सा बनाया’
सुरजेवाला ने आगे पूछा, “क्या अमित शाह और बीजेपी लोगों को इस सवाल का उत्तर देंगे कि इसी फर्जीवाड़े वाली कंपनी को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के ‘मेक इन इंडिया कार्यक्रम’ का हिस्सा बनने और ‘एयरो इंडिया एक्जिबिशन’ में शामिल होने की अनुमति क्यों दी गई?” उन्होंने शाह से पूछा, “मोदी सरकार के विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड द्वारा अभी हाल ही में आठ दिसंबर, 2015 को उसी बोगस कंपनी को मंजूरी क्यों दी गई?” कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “क्या वह जवाब देंगे कि रक्षा मंत्रलाय के 22 अगस्त, 2014 के आदेश के अनुसार उसी बोगस कंपनी को भारत सरकार के रक्षा अनुबंध में ‘उप ठेकेदार’ के रूप में शामिल होने की मंजूरी क्यों दी गई?