कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवे चरण की 53 सीटों पर मतदान जारी है. सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरु हो चुकी है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करते हुए 90,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं चुनाव आयोग का कहना है कि हिंसा रोकने और स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं.
 
आज दक्षिण 24 परगना, कोलकाता दक्षिण और हुगली जिले की 53 सीटों से 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीवार मैदान में हैं. 14,500 से अधिक बूथों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच मतदान किया जाएगा. इन सीटों के मतदाताओं की संख्या 1.2 करोड़ है.
 
कई दिग्गज आजमा रहे हैं किस्मत
आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हकीम, मनीष गुप्ता, पार्थ चटर्जी, जावेद अहमद खान जैसे राज्य के महत्वपूर्ण मंत्री और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी सहित कई राजनीतिक दिग्गज इस चरण के चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बता दें कि सुब्रत, फरहाद और सोवन कथित रूप से समाचार पोर्टल नारद के स्टिंग में नजर आए थे.
 
भवानीपुर सीट पर टिकी नजर
इस चरण में सभी की नजरें दक्षिण कोलकाता का भवानीपुर विधानसभा सीट पर टिकी है. जहां से मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी, कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी और बीजेपी उम्मीदवार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस के खिलाफ खड़ी हैं.
 
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
कोलकाता के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस चरण में 800 इलाकों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है. जबकि 1,467 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सब कुछ करेंगे. इसके अलावा किसी तरह का उपद्रव नहीं होने दिया जाएगा और स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों से बहुत ही कड़ाई से निपटेंगे. 
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले ही तिलजला, कस्बा, चेतला, गार्डन रीच और पोर्ट इलाकों के साथ कोलकाता के बेहला, ठाकुरपुकुर और जाधवपुर से 15-20 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.