नई दिल्ली. केंद्रीय सूचना आयोग(सीआईसी) ने गुजरात और दिल्ली यूनिवर्सिटी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देने का आदेश दिया है. इन्फॉर्मेशन कमिश्नर एम. श्रीधर आचार्यलु ने शुक्रवार को पीएमओ से कहा था कि वह दोनों यूनिवर्सिटी को मोदी की डिग्रियों के नंबर और ईयर बताए ताकि उनको रिकॉर्ड्स को खोजने में आसानी हो. 
 
केजरीवाल ने लिखा था लेटर
 
गुरुवार को केजरीवाल ने श्रीधर को लेटर लिखकर कहा था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी पब्लिक करें. कमीशन ने डीयू और गुजरात यूनिवर्सिटी के सेंट्ल पब्लिक इन्फॉर्मेशन ऑफिसर्स से कहा है कि वे मोदी की डिग्रियों को खोजने की अच्छी तरह कोशिश करें. श्रीधर ने दोनों यूनिवर्सिटी को जानकारी देते हुए बताया है कि नरेंद्र दामोदर मोदी नाम से डीयू में ग्रेजुएशन (1978) की और गुजरात यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएशन (1983) की डिग्रियां होंगी जिन्हें जल्द से जल्द केजरीवाल को दिखाया जाए.
 
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सीआईसी के कदम की तारीफ की है. उन्होंने लिखा, ‘हम सीआईसी के इस फैसले का स्वागत करते हैं, अब सब कुछ साफ हो जाएगा’.
 
बता दें कि इससे पहले सीआईसी ने केजरीवाल से पूछा था कि उनसे जुड़ी सारी इंफॉर्मेशन पब्लिक की जा सकती है या नहीं. इस पर केजरीवाल ने गुरुवार को लेटर लिखकर कहा था की उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.