नई दिल्ली: दिल्ली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. इस बार उन्होंने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए हैं और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की है. 

 
‘मेरे साथ पीएम की जानकारी सार्वजानिक करें’
केजरीवाल ने केन्द्रीय सूचना आयुक्त एम. श्रीधर आचार्युलू को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मुझसे संबंन्धित सरकारी रिकोर्ड में जितनी भी जानकारियां हैं. उनको सार्वजनिक करने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन मुझे पता चला है कि अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है.
 
‘नरेंद्र मोदी जी के पास कोई डिग्री नहीं हैं’
उन्होंने कहा कि आरोप लग रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी के पास कोई डिग्री नहीं हैं. ऐसे में पूरे देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है. फिर भी आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया. आपने ऐसा क्यों किया? यह तो गलत है. आप मेरी तो सारी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं, जिसमें मुझे कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी भी छुपाना चाहते हैं, इस पर मुझे आशचर्य है. 
 
कमीशन पर उठाए सवाल
केजरीवाल ने आगे लिखा है कि ऐसा करने से जनता के मन में शंका पैदा होती है कि क्या कमीशन वाकई ही निष्पक्ष है? मेरा आपसे निवेदन है कि मुझसे संबंधित सारी जानकारी सार्वजनिक करने के साथ-साथ आप पीएम मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाएं.
 
चॉपर डील को लेकर पीएम और सोनिया दोनों पर निशाना
इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोनों पर निशाना साधा. सीएम केजरीवाल ने पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी अगस्ता वेस्टलैंड के मुद्दे पर चुप क्यों है? बीजेपी ने पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को छोड़ा और फिर अब पूरी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को बचाने में लगी है.